Breaking

Artificial Intelligence (AI) : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का है जमाना

अभी हाल ही में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बिल गेट्स ने मुलाकात की और इस मुलाकात के दौरान आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की बढ़ती उपयोगिता के बारे में उन्होंने आपस में चर्चा भी की और आईए जानते हैं हम इस तकनीक के बारे में की है कैसे काम करती है और कैसे आम आदमी के जीवन को आसान बनाने के साथ-साथ उन्हें कुशल रोजगार कैरियर अवसर के द्वार खोल रही है ।

 

नमो ऐप पर एक सेल्फी लेने को कहा बिल गेट्स ने

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आज के इस आधुनिक युग में काफी महत्वपूर्ण साबित हो रही है इसके बारे में पहले हमने कभी सोचा ही नहीं था । अभी हाल ही में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स से मुलाकात की और इस मुलाकात में उन्होंने नमो ऐप पर एक सेल्फी लेने को कहा बिल गेट्स ने सेल्फी लेते वक्त प्रधानमंत्री के साथ उनकी वे सभी तस्वीरें स्क्रीन पर आ गई थी जो कि पिछले 20 वर्षों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खींची गई थी ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिंदी का भाषण आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल की मदद से

 

इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक का यह कमल देखकर खुद बिल गेट्स भी हैरान रह गए थे उन्होंने ऐसा उदाहरण बीते दिनों में काशी तमिल संगम कार्यक्रम के दौरान देखने को भी मिला था जहां पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिंदी का भाषण आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल की मदद से तुरंत तमिल भाषा में परिवर्तित होता जा रहा था ।

इस आर्टिफिशियल तकनीक का दिनों दिन काफी उपयोग बढ़ रहा है और इसकी जानकारी की मांग भी होगी जो ए आई तकनीक में इसकी प्रोग्रामिंग में कुशल होंगे ।

इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का हर क्षेत्र में बहुत ही उपयोग हो रहा है और इसकी आज के हर क्षेत्र में शुरुआत भी हो चुकी है ।

 

 

Read More: Cyber Crime : 42 साइबर ठग गिरफ्तार दो दिनों के अंदर अंदर पुलिस ने की यह बड़ी कार्रवाई

 

 

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *