Breaking

Big Update : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले ट्रंप को बुरी तरह से बड़ा झटका, एडल्ट स्टार मामले में अदालत ने अवमानना को दोषी ठहराया

PORN STAR

न्यूयॉर्क

नवंबर में अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव होना है। इससे पहले, कोर्ट ने पूर्व राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप को बड़ा झटका दिया है। कोर्ट ने पूर्व राष्ट्रपति को पोर्न स्टार से अपने रिश्ते और उसके मुंह बंद रखने के मामले में अवमानना का दोषी ठहराया है।
अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव से पहले पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बुरा झटका लगा है। मंगलवार को ट्रंप को एक पोर्न स्टार से रिश्तों से जुड़े एक मामले में अवमानना का दोषी ठहराया गया था। नियमों का बार-बार उल्लंघन करने पर 9,000 डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया। अदालत ने ट्रंप को पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल से अपने रिश्तों को लेकर गुप्त रूप से धन देने के मामले से जुड़े गवाहों, जूरी सदस्यों और कुछ अन्य लोगों के बारे में सार्वजनिक रूप से बोलने से रोक दिया था।

मामले में अभियोजकों ने ट्रंप पर दस उल्लंघनों का आरोप लगाया था, लेकिन न्यूयॉर्क के जज जुआन एम मर्चन ने उन्हें नौ उल्लंघन के मामले में दोषी ठहराया। यह निर्णय पूर्व राष्ट्रपति को निराश करता है, जिन्होंने स्पष्ट किया कि वह अपने स्वतंत्र बोलने के अधिकार का उपयोग कर रहे थे। रिटर्न में न्यायाधीश मर्चन ने कहा कि ट्रंप को ‘‘चेतावनी दी गई है कि अदालत अपने आदेशों का जानबूझकर उल्लंघन नहीं करेगी और जरूरत पड़ने पर उन्हें जेल की सजा देगी। यह निर्णय मामले के दूसरे सप्ताह की शुरुआत में हुआ है।

ट्रंप को आपत्तिजनक पद से हटाना होगा

मैनहट्टन के अभियोजकों का कहना है कि 2016 में ट्रंप और उनके सहयोगी ने गैरकानूनी तरीके से अपने बारे में बुरी खबरों को रोकने का प्रयास किया था। ट्रंप ने मामले में अपने आप को बेकसूर ठहराया है। फैसले में न्यायाधीश ने कहा कि ट्रंप को शुक्रवार तक जुर्माना देना होगा। न्यायालय ने कहा कि ट्रंप को मंगलवार दोपहर तक अपने ‘ट्रुथ’ सोशल अकाउंट से सात आपत्तिजनक पोस्ट हटाने होंगे, साथ ही राष्ट्रपति चुनाव के लिए उसके प्रचार अभियान की वेबसाइट से दो पोस्ट हटानी होगी। बृहस्पतिवार को न्यायाधीश प्रतिबंध के उल्लंघन के अन्य मामलों पर भी विचार करेंगे।
बैंकर गैरी फारो सहित अन्य लोगों के मामले मंगलवार को अदालत में सुनाए गए। जिन्होंने ट्रंप के पूर्व अधिवक्ता माइकल कोहेन को बैंक में खाते खोला था। इसमें एक खाता भी था जिसका कोहेन ने पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल को चुप रखने के लिए पैसे देने में इस्तेमाल किया था। 2006 में डेनियल ने ट्रंप पर यौन संबंध बनाने का आरोप लगाया था। ट्रंप ने आरोपों को खारिज कर दिया था।

 

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *