Breaking

IPL 2024: जसप्रीत बुमराह ने आरसीबी की कमर तोड़ डाली, मुंबई इंडियंस की तरफ से ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

JASPRIT BUMRAH

आईपीएल 2024: रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने हॉल ही में पांच विकेट हासिल किए हैं। बुमराह ने आरसीबी के खिलाफ शानदार गेंदबाजी के कारण एक रिकार्ड बनाया। बुमराह ने इस मैच में सबसे बढ़िया गेंदबाजी की।

आईपीएल 2024 आईपीएल 2024 में खेले गए मुकाबला में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर के बीच मुकाबले के दौरान जसप्रीत बुमराह अपनी शानदार फार्म में नजर आए। इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के किसी भी खिलाड़ी को अपनी बढ़िया गेंदबाजी के कारण किसी भी खिलाड़ी को अपने सामने टिकने का मौका नहीं दिया। रॉयल चैलेंजर बैंगलोर और मुंबई इंडियन के बीच में टॉस को मुंबई इंडियन ने जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। मुंबई इंडियन के अन्य गेंदबाजों ने निराश किया लेकिन जसप्रीत बुमराह ने अपना एक शानदार स्पेल डाला जिसमें उन्होंने मुंबई इंडियन के कप्तान को निराश नहीं किया। इसी कारण से ही उन्हें दुनिया का सबसे बेस्ट गेंदबाज माना जाता है।

बुमराह ने अपनी शानदार गेंदबाजी के कारण से आरसीबी की कमर तोड़ी

मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच खेले गए मुकाबले में जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की। जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। जिसके कारण से उन्होंने पर्पल कैप को अपने नाम कर लिया है। इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने सबसे पहले विराट कोहली को आउट किया। जो कि इस मैच से पहले शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। विराट कोहली ने इसे पहले मुकाबले में एक शानदार शतक भी जरा था, लेकिन इस मैच में बुमराह के सामने उनका बल्ला नहीं चला।विराट कोहली के आउट हो जाने के बाद आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने पारी को संभाल, लेकिन बुमराह ने उनका विकेट भी ले लिया। इस तरह से जसप्रीत बुमराह ने अपनी शानदार गेंदबाजी के कारण से आरसीबी की कमर तोड़ दी।

जसप्रीत बुमराह इस मैच में दो बार हैट्रिक से चुके

इस मैच में जसप्रीत बुमराह के पास दो बार हैट्रिक लेने के मौके थे, लेकिन जसप्रीत बुमराह एक बार भी हैट्रिक नहीं ले सके। इस मैच के दौरान 17 में ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने फॉफ डु प्लेसिस का विकेट लिया, इस ओवर की पांचवीं गेंद पर महिपाल लोमरोर का विकेट लिया। परंतु इस ओवर की छुट्टी गेंद पर विकेट नहीं ले सके।

इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने 19वें ओवर में सौरव चौहान और विजयकुमार विशक को लगातार दो गेंद पर आउट किया, लेकिन इस ओवर में भी वह इटली नहीं ले सके। जैसे ही जसप्रीत बुमराह ने विजय कुमार विशिष्ट का विकेट लिया, उन्होंने इस मैच में अपना पांचवां विकेट भी हासिल कर लिया। इस तरह से इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने एक खास रिकॉर्ड भी बनाया।जसप्रीत बुमराह ऐसा करने वाली इटली गेंदबाज हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *