Breaking

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को पीछे छोड़कर अपना प्रभाव बनाया

csk vs lsg 2024

चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स

लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में मुकाबला खेला। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने इस मैच को आसानी से जीत लिया। लखनऊ ने मैच को आठ विकेट से जीता। लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने लगातार दो मैचों में हार के बाद जीत के ट्रैक पर वापसी की है। अब तक, वे अपने घर पर खेले गए चार मैचों में से तीन जीत चुके हैं। इस जीत से लखनऊ की टीम हेड टू हेड में चेन्नई सुपर किंग्स से आगे निकल गई है। दोनों टीमों ने अब तक आईपीएल इतिहास में चार मैच खेले हैं। जहां लखनऊ दो मैच जीता है और चेन्नई एक मैच जीता है। वहीं बारिश के कारण एक मैच नहीं खेला जा सका।

मैच का हाल कैसा रहा?

लखनऊ के लिए इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। क्विंटन डि कॉक और केएल राहुल ने मैच की शुरुआत में पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की, जिसके कारण उनकी टीम ने चेन्नई पर दबाव बनाए रखा और उन्हें मैच में एक भी बार वापसी करने का मौका नहीं दिया।

लखनऊ ने चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल की, जिसमें लखनऊ सुपर जायंट्स केएल राहुल ने टॉस जीता और पहली गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने इस दौरान चेन्नई की ओर से सर्वाधिक 57 रन बनाए, जबकि एमएस धोनी ने पारी के आखिरी कुछ ओवर में 9 गेंदों पर 28 रन बनाकर टीम के लिए शानदार अंदाज में पारी को फिनिश किया। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा मोईन अली ने 20 गेंदों पर 30 रनों और अजिंक्या रहाणे ने 24 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली। लखनऊ की टीम ने 3 ओवर में 16 रन देकर दो विकेट झटके, जबकि महसिन खान, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई और मार्कस स्टोइनिस ने एक-एक विकेट हासिल किए।

सलामी बल्लेबाजों का कमाल रन चेज

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य दिया। यह एक सम्मानजनक स्कोर था, लेकिन लखनऊ के सलामी बल्लेबाज ने टीम को एक शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 134 रन जोड़े। इस दौरान क्विंटन डि कॉक ने 43 गेंदों पर 54 रन और केएल राहुल ने 53 गेंदों पर 82 रन बनाए। लखनऊ ने 19 ओवर में 2 विकेट खोकर 180 रन बनाए और मैच को 8 विकेट से जीता। चेन्नई की ओर से मुस्तफिजुर रहमान और मथीशा पथिराना ने इस मैच में 1-1 विकेट झटका। चेन्नई की टीम अभी भी तीसरे स्थान पर है। वहीं लखनऊ की टीम पांचवें स्थान पर है। लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को पीछे छोड़कर, अपना प्रभाव बनाया।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *